पीएम मोदी ने इराक में मारे गए भारतीयों के परिजनों के लिए किया ये बड़ा एलान

नई दिल्ली : इराक में मारे गए भारतीयों के शवों के अवशेष को लेकर कल विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह भारत लौटे थे, जिसके बाद मारे गए भारतीयों में से कुछ के परिजनों ने शव को लेने से ये कहते हुए इंकार कर दिया था कि जब तक सरकार की तरफ से मुआवजे का एलान नहीं किया जाता है, तब तक वो शव को नहीं लेंगे। वहीँ अब पीएम मोदी ने बड़ा एलान करते हुए इराक में मारे गए भारतीयों के परिजनों के लिए 10 -10 लाख मुआवजे का एलान कर दिया है।

बता दें कि मुआवजे को लेकर वीके सिंह ने सोमवार को मीडिया के सामने विवादित बयान भी दिया था। सिंह से मुआवजे को लेकर सवाल किया गया तो वह और बिफर गए। इस दौरान उन्होंने असंवेदनशील टिप्पणी कर दी। उन्होंने कहा कि मुआवजा देना बिस्किट बांटने जैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि ये आदमियों की जिंदगी का सवाल है, आ गई बात समझ में? मैं अभी ऐलान कहां से करूं? जेब में कोई पिटारा थोड़ी रखा हुआ है।

जब सिंह से पूछा गया कि क्या सरकार मारे गए भारतीयों के परिजन को नौकरी देगी तो वह अपना आपा खो बैठै। उन्होंने कहा कि यह फुटबॉल का खेल नहीं है। केंद्र और राज्य की सरकारें संवेदनशील हैं। विदेश मंत्रालय ने परिवारों से डिटेल मांगी है कि किसे नौकरी दी जा सकती है। हम इसका रिव्यू करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि जो परिवार आरोप लगा रहे हैं कि सरकार ने उन्हें अंधेरे में रखा उन्हें राजनीति में नहीं घुसना चाहिए और शांति से अंतिम संस्कार करना चाहिए।

IPPCI Media: