Breaking NewsNational

भारत बंद : दलित आंदोलन को लेकर पहली बार बोले पीएम मोदी, कह दी ये बड़ी बात

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी में किये गए संसोधन को लेकर देश भर के दलित समुदाय के लोगों में खासी नाराज़गी देखी जा रही है। इस मामले को लेकर दलित समुदाय के लोगों द्वारा बीते 2 अप्रैल को भारत बंद रखा गया था, जिसका देश के कई राज्यों में व्यापक असर देखने को मिला। वहीँ इस मुद्दे को लेकर विपक्ष द्वारा मोदी सरकार पर दलित विरोधी होने की आरोप लगाए जा रहे हैं, जिसपर अब पीएम मोदी ने बड़ा हमला बोला है।

दलित आंदोलन को लेकर विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब के नाम पर सभी पार्टियां राजनीति करती हैं लेकिन हमारी सरकार ने उनको जो सम्मान दिया, उतनी किसी और सरकार ने कभी नहीं दिया। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने कभी बाबा साहब को सम्मान नहीं दिया। बीजेपी बाबा साहब के प्रति हमेशा समर्पित रही है, इसलिए सरकार में आते ही हमने बाबासाहब के जीवनकाल को ‘पंचतीर्थ’ के रूप में विकसित किया। पीएम ने कहा कि हमारे समर्पण को देखकर दलितों के तथाकथित ठेकेदार बौखला गए हैं।

पीएम ने कहा कि बाबा साहेब के नाम पर राजनीति करने के बजाए हमें उनके दिखाए रास्तों पर चलने का प्रयास करना चाहिए। हम बाबा साहब द्वारा दिखाए मार्ग पर चल रहे हैं। बाबा साहब की शिक्षा थी कि हम आपस में शांति के साथ रहें। हमारा मिशन गरीबों के हित के लिए काम करना है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button