NationalPolitics

मुंबई में अमित शाह बोले- BJP कभी आरक्षण नहीं हटाएगी और ना हटाने देगी

 

केंद्र के अलावा 21 राज्यों में सत्ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी आज अपना 39वां स्थापना दिवस मना रही है. बीजेपी अपने इस स्थापना दिवस का जश्न जोर-शोर से मना रही है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मुंबई में आज तीन लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, तो वहीं शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 संसदीय क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेंगे.

रैली को संबोधित करते हुए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि भारत के लोकतंत्र के इतिहास में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने सबसे ज्यादा बलिदान दिया है. शाह ने अपने भाषण में कार्यकर्ताओं को पार्टी का असली मालिक बताया. 38 साल पहले अटल जी ने मुंबई में बीजेपी की स्थापना की थी, तब उन्होंने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा. आज पूरे देश में कमल खिला हुआ है.

शाह ने कहा कि हमारी पार्टी 10 सदस्यों से शुरू हुई थी, आज 11 करोड़ सदस्य हैं. पहले हमारे 2 लोकसभा सदस्य थे लेकिन आज अकेले दम पर बहुमत की सरकार चला रहे हैं. शाह ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अभी भी राहुल जी, शरद पवार के साथ बैठते हैं. राहुल मोदी सरकार से साढ़े चार साल का हिसाब मांगते हैं लेकिन खुद की चार पीढ़ियों का हिसाब नहीं देते हैं.

शाह ने कहा कि कांग्रेस के शासन में किसान फसल के उचित दाम मांगते हुए थक गए लेकिन कभी उन्हें हक नहीं मिला. बीजेपी ने किसानों को डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का वादा किया है. उन्होंने कहा कि राहुल बाबा का समझ नहीं है कि सर्जिकल स्ट्राइक से देश को देखने का नज़रिया बदला है. शाह ने कहा कि राहुल गांधी हमारे बारे में झूठ फैला रहे हैं. बीजेपी कभी आरक्षण को नहीं हटाएगी और ना ही किसी को हटाने देगी. विपक्ष ने संसद को नहीं चलने दिया, लेकिन हम संसद के अंदर और संसद के बाहर चर्चा के लिए तैयार है.

मुंबई में आयोजित इस रैली में बीजेपी के दिग्गज नेताओं ने शिरकत की. कार्यक्रम की शुरुआत में बीजेपी के बड़े नेताओं के भाषण की वीडियो सुनाई गई, इसमें अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी, प्रमोद महाजन, गोपीनाथ मुंडे समेत कई नेताओं के भाषण सुनाए गए. इस रैली को बीजेपी की तरफ से मिशन 2019 का बिगुल फूंकना भी बताया जा रहा है.

ऐसा दावा किया जा रहा है कि इस रैली में करीब 3 लाख कार्यकर्ता शामिल हुए. इसके लिए 28 ट्रेन, 5000 बसों से कार्यकर्ता देश के कई हिस्सों से मुंबई पहुंचे हैं. रैली को संबोधित करने के बाद अमित शाह यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी कर सकते हैं.

गडकरी ने भी किया रैली को संबोधित

रैली में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि आज मुझे अटल जी के उस भाषण की याद आ रही है जिसमें उन्होंने कहा था कि अंधेरा छटेगा, सूरज उगेगा और कमल खिलेगा. उन्होंने कहा कि मोहम्मद करीम छगला जी ने अटल जी के प्रधानमंत्री बनने की भविष्यवाणी की थी. जब हम जनता पार्टी से अलग हुए तो हमने राष्ट्रवाद की नीति पर चलने वाली भारतीय जनता पार्टी बनाई. आज मां-बेटे की पार्टी पूरी तरह से निराश है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button