Breaking NewsPolitics

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पार्टी के कई सीनियर नेताओं ने छोड़ा साथ

नई दिल्ली : एक तरफ जहाँ देश में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर हलचल अभी से तेज़ है, वहीँ इस साल कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है। देश के दो प्रमुख राजनीतिक दलों, बीजेपी और कांग्रेस द्वारा एक दूसरे को मात देने के लिए तमाम तरह की रणनीति अपनाई जा रही है। इसी बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है।

जी हाँ, ओड़िसा में कांग्रेस बड़ा झटका लगा है। जानकारी के मुताबिक कई सीनियर नेताओं ने कांग्रेस पार्टी का साथ छोड़ दिया है। नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पीसीसी अध्यक्ष प्रसाद हरिचंदन को अपना इस्तीफा भेज दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी छोड़ने वाले सभी नेता पार्टी आलाकमान से नाराज़ चल रहे थे। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व केन्द्रीय मंत्री चंद्रशेखर साहू, ओडिशा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सचिव विक्रम कुमार पांडा और जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष बी गंतायत शामिल हैं। वहीं बेहरमपुर नगर निगम के पांच पार्षदों ने भी इस्तीफा दिया है।

पूर्व केन्द्रीय मंत्री चंद्रशेखर साहू ने इस्तीफा देने के बाद कहा कि पिछले कुछ सालों से कांग्रेस में कोई अनुशासन नहीं है। पार्टी हाईकमान भी राज्य में पार्टी संगठन में कोई सुधार के मूड में नहीं है। 2009 से पार्टी ने हमारा कोई इस्तेमाल नहीं किया और हमारी अनदेखी की है। इसलिए मैंने पार्टी छोड़ने को निर्णय किया। आगे की योजना पर उन्होंने किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि वह कांग्रेस से असंतुष्ट हैं और उस पार्टी के साथ जुड़ेंगे जो धर्मनिरपेक्ष होगी और ओडिशा के हित में खड़ा होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button