Lifestyle

रिलेशनशिप में पुरुषों में ये 6 चीजें चाहती हैं महिलाएं!

 

कई पुरुषों को लगता है कि महिलाओं को समझना रॉकेट साइंस से कम नहीं है लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. महिलाओं को समझना बहुत आसान होता है अगर आप उन्हें समझना चाहें तो. महिलाएं जो चाहती हैं वह इतना भी जटिल नहीं है. आइए जानते हैं महिलाएं किसी रिलेशनशिप में क्या चाहती हैं…

सम्मान-

चाहें महिलाएं आपके पास खड़ी हों या फिर दूर, वे आपसे सम्मान चाहती हैं. इसका यह मतलब कतई नहीं है कि आप उनकी हर बात मान लें. लेकिन कम से कम हर मुद्दे पर उनकी राय मांगे और उनकी राय सुनें. उन्हें यह एहसास कराएं कि आप दोनों की रिश्ते में बराबर हैं और साथ में एक नई जिंदगी बसाने जा रहे हैं. आप दोनों की ही जिंदगी, परिवार, दोस्त, परिवार सब बराबर महत्वपूर्ण है.

स्वीकार्यता-

आप जितना उन्हें मेकअप में पसंद करते हैं, उतना ही बिना मेकअप के पसंद करें. वो जैसी हैं, उनकी हर चीज को उसी रूप में स्वीकार करें. आप उनके बारे में जजमेंटल ना हों.

थोड़ा सा रोमांस-

हफ्ते में एक बार उनसे रोमांटिक डिनर के लिए कहना, डेट नाइट के लिए समय निकालना. महिलाएं चाहती हैं कि आप उन्हें जिस तरह से शुरुआत में प्यार और रोमांस करते थे, वैसे ही अब भी करते हैं. गले लगाना, साथ में रोमांटिक मूवी देखना कम से कम ये छोटे-छटे काम तो आप कर ही सकते हैं.

उन्हें चाहिए अटेंशन-

इसमें कोई शक नहीं है कि महिलाओं को रिलेशनशिप में आपका अटेंशन चाहिए. केवल आपका ध्यान ही नहीं बल्कि आपका प्यार भी. इसका मतलब यह नहीं है कि आप हर वक्त उनके आगे-पीछे भागे क्योंकि उन्हें भी अपना स्पेस पसंद होता है. दिन में एक बार कॉल करने का वक्त जरूर निकालें और उन्हें बताएं कि आपको उनकी कमी महसूस होती है.

घर के काम में हाथ बंटाएं-

महिलाओं को ये पसंद नहीं होता है कि घर की पूरी जिम्मेदारी उनके कंधों पर डाल दी जाए. अगर आप घर के कामों में उनकी मदद करते हैं तो इससे बेहतर उन्हें कुछ नहीं लग सकता.

थोड़ा सा लाड-

बेड पर ब्रेकफास्ट देना, संडे मॉर्निंग में एक कप कॉफी, छोटा सा गिफ्ट बस. भले ही महिलाएं कहें कि उन्हें यह सब पसंद नहीं लेकिन उन्हें ये सब अच्छा लगता है.

Show More

One Comment

  1. महोदय नमस्कार,
    कृपया रिंगटोन की आवाज और शब्दों को साफ करें जिससे कि सुनने वाले को शब्द आसानी से समझ आ सके धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button