National

भारत के युवा नेता दिग्विजय सिंह का फिलीपींस में परिचर्चा के लिए हुआ चयन

नई दिल्ली: बीजेवाईएम स्टडी सर्कल के राष्ट्रीय संयोजक दिग्विजय सिंह फिलीपींस में आयोजित युवा राजनीतिज्ञ सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस सम्मेलन में विश्व भर से 20 राजनीतिज्ञ भाग ले रहे हैं जिनमे उनके चुने हुए सांसद और विधायक हैं।

दिग्विजय सिंह का चयन दो वर्षीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए हुआ है जिसका समापन अगले वर्ष जर्मनी में होगा। दिग्विजय सिंह दिल्ली विश्वविद्यालय के विवेकानंद कॉलेज राजनीति विज्ञान के प्राध्यापक भी रह चुके हैं और वर्तमान में युजीसी के अंतर्राष्ट्रीय कोपरेशन विभाग में कार्यरत हैं।

दिग्विजय सिंह आसनसोल में बर्नपुर निवासी हैं। दिग्विजय सिंह के पिता विजयनारायण सिंह समेत उनके जिले में हर्ष कि लहर है। दिग्विजय सिँह ने कहा कि वह पूरी दुनिया को को बतायेंगे कि भारतीय राजनीति विश्व से अलग कैसे है जहाँ युवा और अनुभव मिलकर एक आदर्श स्थापित करते हैं। उन्होंने कहा कि मैं विश्व के युवा नेताओं को यही भरोसा दिलाऊंगा कि भारत विश्व का नेतृत्व करने में सक्षम है।

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में भारतीय जनता युवा मोर्चा का स्टडी सर्कल पूरे देश भर लोकप्रिय हुआ और लाखों युवा उनके साथ आये। 18-22 फरवरी की फिलीपींस यात्रा के बाद दिग्विजय सिंह अपने अनुभवों को अभिव्यक्त करेंगे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button