EventsSports

डीसीडब्ल्यूएस ने किया “मिस्टर बॉडी पॉवर दिल्ली” व् फिट फेक्टर इंडिया 2018 का शानदार आयोजन

नई दिल्ली-आज के समय में युवाओं में बॉडीबिल्डिंग को लेकर बहुत क्रेज़ है। हर कोई सुन्दर शारीरिक बनावट चाहता है और इसके लिए वह दिन रात जिम में मेहनत करता है। बॉडीबिल्डर्स के वेलफेयर के लिए काम करने वाले श्री तिलकराज मलिक ने देशभर के बॉडीबिल्डर को तोहफा देते हुए उनके लिए अंतराष्ट्रीय स्तर के बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया।

25 अगस्त को दिल्ली के सिविल लाइन स्थित शाह ऑडिटोरियम में दिल्ली कौंसिल फॉर वेलफेयर ऑफ़ स्पोर्ट्समेन द्वारा देश की पहली अंतराष्ट्रीय स्तर की बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दिल्ली कौंसिल फॉर वेलफेयर ऑफ़ स्पोर्ट्समेन ने बॉडीबिल्डर्स के लिए मिस्टर बॉडी पावर दिल्ली बॉडीबिल्डिंग और फिटनेस फीज़ीक चैम्पियनशिप व् फिट फेक्टर इंडिया 2018 का शानदार आयोजन किया। इस प्रतियोगिता में देश भर से बॉडीबिल्डर्स शामिल होने के लिए पहुंचे। कार्यक्रम की शुरुआत द्वीप प्रजवलित कर की गई। कार्यक्रम में कई विशिष्ठ अतिथियों ने शिरकत की।तिलकराज मलिक ने पहलवान श्री मोर सिंह का माला पहना कर स्वागत किया। इसके साथ ही सीईओ बॉडी पावर श्रीमान निक ओर्टन का भी ढोल बजाकर और माला पहना कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम में सत्येंदर जैन (स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली सरकार ),राजेन्द्र सिंह (अडिशनल डिस्ट्रिक्ट व् सेशन जज),निक ओर्टन (सीईओ बॉडी पावर),आर पी मीणा डीसीपी,रघुनन्दन (पीसीए चेयरमैन),संतोष कुमार झा (जेडीयू लीडर ) राखी बिड़ला (डिप्टी स्पीकर दिल्ली विधान सभा) समेत कई और अतिथियों ने शिरकत की।

देश के अलग अलग राज्यों से आये महिला और पुरुष बॉडी बिल्डर्स ने मंच पर अपना-अपना दम ख़म दिखाया। अलग-अलग किलोवर्ग में प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतियोगी जोश में दिखे। दिल्ली कौंसिल फॉर वेलफेयर ऑफ़ स्पोर्ट्समेन के अध्यक्ष तिलक राज मलिक ने बातचीत में बताया की यह कार्यक्रम प्लेयर्स का उत्साह बढ़ाने और उन्हें प्रोत्साहन देने के लिए आयोजित किया गया गया है। उन्होंने कहा डीसीडब्ल्यूएस खिलाड़ियों के लिए स्पोर्ट मांगता है। आगे उन्हने कहा पहलवान मोर सिंह जी,नीक,रघुनाथन जी इस क्षेत्र में खिलाड़ियों और समाज के लिए बहुत काम कर रहे है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर ये दिग्गज ड्रग्स के खिलाफ मुहीम चला रहे है। तिलक राज ने कहा मेरी लड़ाई इस क्षेत्र में ड्रग्स और डुप्लीकेट सप्लीमेंट के खिलाफ है। इस क्षेत्र में जो अनक्वॉलिफाइड ट्रेनर है वो बच्चो को गलत डोज़ देते है। बिना अनुभव के ट्रेनर गरीव बच्चो की जिंदगी को खतरे में डाल रहे है। गलत डोज़ की वजह से बच्चो के लिवर,किडनी ख़राब हो रहे है। हम सरकार और अन्य एस्सोसिएशन से बात करके इसे बंद करवाना चाहते है। साथ ही मेरा बड़ा उद्देश्य यह है की खिलाड़ियों को खेलने के लिए अच्छा लेवल मिले। गरीब बच्चो को मौका मिलना चाहिए पैसा लगाकर इन खिलाड़ियों को अंतराष्ट्रीय स्तर पर खिलाना चाहिए। उन्होंने ड्रग्स पर बोलते हुए कहा की हम संसद और विधानसभा में इस मुद्दे को उठाएंगे ताकि इसे बंद किया जा सके।

पहलवानी के क्षेत्र के गुरु पहलवान मोर सिंह ने बातचीत में बताया की तिलकराज मलिक का यह कदम सराहनीय है। वह बॉडीबिल्डर्स के बहुत अच्छा काम कर रहे है। जो काम सरकार को करना चाहिए वह काम तिलकराज कर रहे है। गैरकानूनी ड्रग्स और नकली सप्लीमेंट पर रोक लगनी चाहिए। खिलाड़ियों को नकली सप्लीमेंट से बचना चाहिए और जो इसे बेच रहे है उन पर कार्यवाही होनी चाहिए।


निक ओर्टन (सीईओ बॉडी पावर) ने बातचीत में बताया आज का कार्यक्रम काफी शानदार है। दिल्ली में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम हो रहा है जिसके जरिये नोजवानो को उनकी अच्छी सेहत के लिए जागरूक किया जा रहा है।

कार्यक्रम में जितने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के प्रस्तुतकर्ता बॉडी साइंस था। इसके साथ ही स्पोंसर पार्टनर द जिम,द बीस्ट,सान्या डाइग्नोस्टिक,स्पोर्ट्स पार्टनर वेस्कोस शूज़ एडवरटाइजिंग पार्टनर जी.के एडवरटाइजिंग व् मिडिया पार्टनर सिटी ध्वनि रहा। जी.के एडवरटाइजिंग के डायरेक्टर विकास सहगल को विज्ञापन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button